Error: Twitter API rate limit reached
Mon, 22 Jan 2018 04:46:17 GMTView
हज सब्सिडी खत्म करने को लेकर जारी आप‌त्तियों के बीच केंद्र सरकार ने 23 साल से बंद समुद्र के रास्ते हज यात्रा का सिलसिला फिर शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। विमल मिश्र ने इस मुद्दे पर देश की ह‌ज राजधानी कहलाने वाली मुंबई के मुस्लिम समाज की हलचलों की टोह ली। ----------------------------------------------------------------------------------. संख्या हालांकि काफी कम है, पर ऐसे हाजी अभी भी मिलते हैं जिन्हें मक्का-मदीना की बीते दौर की तकलीफदेह समुद्री जहाज यात्रा हवाई जहाज से नए दौर की आरामदेह यात्रा के मुकाबले बेहतर लगती है। नए जमाने के हज यात्री हालांकि, बुजुर्ग हो चुके हज यात्रियों की इस राय से इत्तिफाक नहीं रखते कि 'अब की यात्राओं में रूहानियत के मुकाबले ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Mon, 22 Jan 2018 03:00:17 GMTView
मुंबई अपराध शाखा के डीसीपी दिलीप सावंत के मुताबिक पकड़े गए गुंडों ने मुंबई के फोर्ट में एक व्यापारी से एक करोड़ की मांग की थी और नहीं देने पर ठाणे जैसा शूटआउट करने की धमकी दी थी. Reported by: सुनील कुमार सिंह, Updated: 20 जनवरी, 2018 10:46 PM. 81 Shares. ईमेल करें. टिप्पणियां. ठाणे के शूटर को मुंबई अपराध शाखा ने पकड़ा, व्यापारी से मांग रहे थे एक. ठाणे के होटल में शूटआउट की सीसीटीवी फुटेज. मुंबई: मुंबई अपराध शाखा की हफ्ता विरोधी पथक (एंटी एक्‍स्‍टॉर्शन सेल) ने पिछले कई महीनों से ठाणे पुलिस का सिरदर्द बने गैंगस्टर सुरेश पूजारी के 5 गुर्गों को धर दबोचा. खास बात यह है कि पुलिस ने एक ही झटके में गिरोह के मुखबिर के साथ, शूटर और बाकी के सदस्यों को पकड़ कर पुजारी को ...
NDTV Khabar Sat, 20 Jan 2018 17:31:25 GMTView
दक्षिण मुम्बई के कोलाबा और उपनगरीय क्षेत्र अंधेरी में सांताक्रुज इलेक्ट्रानिक्स एक्सपोर्ट प्रोसेसिंग जोन सीप्ज को जोड़ने वाले 33.5 किलोमीटर भूमिगत गलियारे के 220 मीटर हिस्से की बड़े बड़े मशीनों से खुदाई हो चुकी है.
NDTV Khabar Sun, 21 Jan 2018 11:36:39 GMTView
रोटी बैंक' अभियान हाल में लांच किया गया था, जो खाने की बरबादी को रोकने के लिये शुरू किया गया है.और अधिक »
NDTV Khabar Sun, 21 Jan 2018 14:20:13 GMTView
ज्योतिष पर व्याख्यान : ब्रह्म ज्योतिष संस्थान के आयोजित कार्यक्रम में भरत देसाई, चारुलता देढिया और संजय मेहता द्वारा ज्योतिष से जुड़ी विषयों पर व्याख्यान, सवेरे 9 बजे, बांद्रा हिंदू असोसिएशन, डॉ. के.बी. हेडगेवार मार्ग, ऑफ लिंकिंग रोड, अमर संस के सामने, बांद्रा (पश्चिम), मुंबई। धर्म-कर्म. श्री प्रेमपुरी आश्रम ट्रस्ट : निःशुल्क योग प्रशिक्षण सवेरे 6.30 बजे, स्वामी विश्वात्मानंदपुरी महाराज द्वारा 'प्रश्नोपनिषद' पर सत्संग प्रवचन, सवेरे 7.30 बजे, संस्कृति संस्कारार्थ 'पाठशाला', सवेरे 9.30 बजे, प्रेमपुरी ज्योतिष वर्ग, दोपहर 3 बजे, प्रेमपुरी बाल संस्कार वर्ग, दोपहर 3.30 बजे, स्वामी ज्ञानानंद महाराज द्वारा 'आधुनिक शिक्षा में गीता का योगदान' पर प्रवचन शाम 5.30 बजे ...
नवभारत टाइम्स Sun, 21 Jan 2018 03:00:23 GMTView
सोलोमन देकसिसा और अमाने गोबीना इथोपिया को 405000 डॉलर इनामी टाटा मुंबई मैराथन में रविवार को दोहरा खिताब दिलाते हुए क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में चैंपियन बने. पुरुष वर्ग में 22 साल के देकसिसा ने 35 किमी के बाद बढ़त बनाई और फिर 42.195 किमी की दौड़ शीर्ष पर रहते हुए पूरी की. उन्होंने दो घंटे आठ मिनट और 35 सेकेंड का समय लिया. इथोपिया के लिए 29 साल के शुमेट आलनाव (दो घंटे 10 मिनट) दूसरे जबकि पिछले साल दूसरे स्थान पर रहे कीनिया के जोशुआ किपकोरिर (दो घंटे 10 मिनट 30 सेकेंड) तीसरे स्थान पर रहे. गोबीना ने दो घंटे 25 मिनट और 49 सेकेंड के समय के साथ महिला वर्ग में बाजी मारी. गत चैंपियन कीनियर की बोर्नेस कितूर (दो घंटे 28 मिनट 48 सेकेंड) दूसरे जबकि इथोपिया की ...और अधिक »
Firstpost Hindi Sun, 21 Jan 2018 07:58:37 GMTView
sports News in Hindi इथियोपिया के लंबी दूरी के धावक सोलोमन डेकसिसा ने मुंबई मैराथन में पुरुष वर्ग का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा, डेकसिसा की हमवतन अमाने गोबेना ने महिला वर्ग में खिताबी जीत हासिल की है।
नवभारत टाइम्स Sun, 21 Jan 2018 09:56:15 GMTView
खास बातें. मुम्बई के आखिरी लीग मुकाबले में साक्षी मलिक का कड़ा इम्तिहान; लातविया की पहलवान अनास्तसिजा से होगा मुकाबला; दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा मैच. नई दिल्ली: प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में सोमवार को होने वाले मुकाबले में मुंबई महारथी के लिए न सिर्फ पंजाब रॉयल्स पर जीत दर्ज करना अहम होगा, बल्कि उसे अच्छे अंतर से भी जीत हासिल करनी होगी. मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच का यह अहम मुकाबला सोमवार को शाम सात बजे राजधानी दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा. इस मुकाबले का सबसे बड़ा आकर्षण साक्षी मलिक का मुकाबला है. उनके सामने वर्ल्ड चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता लातविया की पहलवान ...और अधिक »
NDTV Khabar Sun, 21 Jan 2018 10:27:33 GMTView
लोकल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री एक-एक मिनट की कीमत जानते हैं। प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद भी जब इंडिकेटर बंद पड़े हों या ट्रेन की स्थिति की कोई घोषणा न हो तो अब घबराने की जरूरत नहीं है। पश्चिम रेलवे की अपग्रेडेड 'दिशा' मोबाइल ऐप से इस तरह की सभी परेशानियों का हल निकलने वाला है। यात्री मोबाइल पर ही अगले 30 मिनट से 1 घंटे तक दो स्टेशनों की बीच ट्रेनों की वास्तविक स्थिति जान सकते हैं। मौजूदा समय में यात्रियों को प्लेटफॉर्म इंडिकेटर के जरिए आगामी ट्रेन का अनुमानित समय बताया जाता है। उदाहरण के रूप में 5 मिनट में 9 बजकर 38 मिनट की विरार ट्रेन पहुंचने वाली है। कई बार इंडिकेटर खराब होने की स्थिति में यह सूचना मिलती नहीं है और ऐसे में यात्रियों को परेशानी ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Sun, 21 Jan 2018 17:12:06 GMTView
उत्तराखंड राज्य की कला, संस्कृति और परंपरा की झांकियों के साथ 'कौथिग महोत्सव' की शुरुआत शुक्रवार की शाम नेरुल में हुई। महोत्सव का शुभारंभ उत्तराखंड प्रवासी समुदाय के प्रसिद्ध उद्योगपति माधवानंद भट ने किया। इस अवसर पर कौथिग फाउंडेशन के अध्यक्ष हीरासिंह भाकुनी सहित समाज के कई गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। महोत्सव के पहले दिन मां नंदादेवी की 'राजजात यात्रा' का आयोजन किया गया। यात्रा का शुभारंभ नेरुल के गांवदेवी मंदिर से किया गया और विभिन्न निवासी क्षेत्रों से होते हुए इसका समापन नेरुल के ही रामलीला मैदान पर आयोजित महोत्सव स्थल पर किया गया। प्रमुख प्रवासी उत्तराखंडियों की उपस्थिति में शुरू किए महोत्सव को देखने के लिए मुंबई में बसे प्रवासी ...
नवभारत टाइम्स Sun, 21 Jan 2018 03:00:23 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
mumbai NewsQHCqIYAANBHLsTCix2N7uRdfB