Error: Twitter API rate limit reached
मुंबई: बीते एक महीने में मुंबई दूसरी बार बारिश की मुसीबत झेल रहा है. मुंबई के कई इलाकों में मंगलवार से जोरदार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कुर्ला सहित कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. जलजमाव की वजह से मुंबई में ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई है. मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन पर भी बारिश का असर पड़ा है. कई रूटों पर ट्रेनें काफी धीरे चल रही हैं. वेस्टर्न लाइन पर विरार से चर्चगेट तक लोकल चल रही है, लेकिन विरार के आगे रेल सेवा बंद है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. ऐहतियातन सभी स्कूल-कॉलेजों को आज बंद कर दिया गया है. मछुआरों को ...
NDTV Khabar Wed, 20 Sep 2017 03:10:14 GMTView
मुंबई हवाईअड्डे के मुख्य रनवे पर अपराह्न् दो बजे तक के लिए सभी उड़ानों का परिचालन बंद रहा, क्योंकि भारी बारिश, ²श्यता में कमी और तेज हवाओं के बीच वहां फंसी निजी विमानन कंपनी के एक विमान को निकालने की कोशिश की जा रही थी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मुंबई के उपनगरों में बुधवार सुबह तक 304 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो मुंबई में आई भीषण बाढ़ के बाद एक दिन में होने वाली सर्वाधिक बारिश है। जब बाढ़ आई थी, तब मुंबई में 945 मिमी बारिश हुई थी। जबकि इस साल 29 अगस्त को 316 मिमी बारिश हुई थी। मध्यरात्रि से पांच दर्जन से अधिक उड़ानों (अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय ...
Jansatta Wed, 20 Sep 2017 11:21:00 GMTView
मंगलवार के दिन से मुंबई से सटे वसई, विरार, उत्तन, बोर्डि, दहानू, भायंदर, पालघर और सतपटी और दूसरे कोस्टल इलाक़ो के लगभग 300 बोटें तटों से अपना संपर्क खो चुकी हैं. संपर्क टूटने की मुख्य वजह भारी बरसात और बिजली के कड़कने को बताया जा रहा है. स्थिति को देखते हुए पालघर के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने भारतीय कोस्ट गार्ड से मदद मांगी. इस मामले में कोस्ट गार्ड ने बताया कि वह विभिन्न मछुआरे कोआपरेटिव सोसाइटी से संपर्क में हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कितने बोट समंदर में गए हैं. नावों की संख्या पता चलने के बाद कोस्ट गार्ड की पेट्रोलिंग बोट को भेज कर उन मछुआरों का पता ...और अधिक »
News18 इंडिया Thu, 21 Sep 2017 02:44:17 GMTView
मंगलवार रात से हो रही भारी बारिश बुधवार को भी जारी रही जिससे महानगर और उसके उपनगरीय इलाकों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 20 सितम्बर, 2017 9:10 PM. Share. ईमेल करें. टिप्पणियां. BMC ने मुंबईवालों से की अपील : चक्रवात के बारे में अफवाह न फैलाएं. फाइल फोटो. खास बातें. BMC ने अनुरोध किया कि वे चक्रवात के बारे में अफवाह न फैलायें. लोगों में मची अफरा-तफरी को कम करने के उद्देश्य से बीएमसी ने की अपील. मौसम विभाग द्वारा दी गयी सूचना के मुताबिक मुंबई में नहीं कोई चक्रवात. मुंबई: मुंबई में भारी बारिश के बीच सोशल मीडिया पर चक्रवात आने की चेतावनी से ...और अधिक »
NDTV Khabar Wed, 20 Sep 2017 15:50:42 GMTView
बॉलिवुड ऐक्टर अमिताभ बच्चन कई साल से मुंबई में बसे हैं। शहर का हिस्सा होने के नाते उन्होंने मुंबई में हो रही भारी बारिश से होने वाली दिक्कतों पर चिंता जताई है। इस संकट भरे समय पर उन्होंने मुंबई के लोगों के लिए एक खास मैसेज शेयर किया है। ट्विटर पर बिग बी ने मुंबई में हो रही बारिश को देवताओं का क्रोध बताया। उन्होंने लोगों को अपने घरों में सुरक्षित रहने की सलाह दी। साथ ही यह भी कहा कि जब तक आवश्यक न हो, घर से बाहर न निकलें। T 2552 - The God's they be angry again .. ! They thunder and lightning loud and now it pours here in Mumbai .. be s... https://t.co/AYGyoY9JGq. — Amitabh Bachchan (@SrBachchan) 1505845483000.और अधिक »
नवभारत टाइम्स Wed, 20 Sep 2017 13:15:51 GMTView
मुंबई में एक बार फिर बारिश परेशानी का सबब बन सकती है। मंगलवार दोपहर बाद भारी बारिश हुई जिसके बुधवार को और तेज होने के संकेत मौसम विभाग ने दे दिए हैं। मंगलवार को बारिश के कारण शहर में जगह-जगह नुकसान की भी खबर है। यह भी पढ़ें: मुंबई बारिश: आज स्कूल बंद, कुछ इलाकों में भयंकर बारिश की चेतावनी छत्रपति शिवाजी इंटरनैशनल एयरपोर्ट की 56 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। पहले एयरपोर्ट के दोनों रनवे बंद कर दिए गए थे लेकिन अब केवल मुख्य रनवे बंद है। मुंबई लोकल ट्रेन सेवा भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। कुछ देर के लिए लोकल की सेवाएं बंद की गई थीं। फिलहाल सेवाएं जारी हैं और कुछ देरी के साथ चल ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Wed, 20 Sep 2017 04:36:59 GMTView
दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई में 29 अगस्त को भारी बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिसे यहां पूरा किया गया। मुम्बा के लिए उसके कप्तान अनूप कुमार ने सात अंक तो लिए, लेकिन वह अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों को गलती करने से रोक नहीं पाए। गुजरात के लिए चंद्रन रंजीत और सचिन ने सुपर-10 मारा। गुजरात के मजबूत डिफेंस से वाकिफ मुम्बा की टीम संभल कर खेल रही थी, लेकिन उसका डिफेंस जल्दबाजी में अंक लुटाए जा रहा था। मुम्बा का खाता बोनस अंक से खुला। वह 1-4 से पीछे थी तभी काशिलिंग अदाके ने उसे एक और बोनस अंक दिलाया। यहां से मुम्बा ने 5-5 से बराबरी कर ली। हालांकि इस दौरान उस पर ऑल आउट ...और अधिक »
Jansatta Wed, 20 Sep 2017 14:43:21 GMTView
मृतक बच्चों के नाम मोहम्मद शमीम अख्तर शाह (उम्र 7 साल) और मोहम्मद नसीम अख्तर हुसेन शाह (उम्र 5 साल) थी. दोनों ही सगे भाई थे. Reported by: सुनील कुमार सिंह, Updated: 19 सितम्बर, 2017 12:54 AM. Share. ईमेल करें. टिप्पणियां. मुंबई में नाले में मिला 2 मासूम बच्‍चों का शव. प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर. मुंबई: मुंबई के शिवाजी नगर में 2 छोटे बच्चों का शव नाले में बरामद हुआ. शीवाजी नगर पुलिस हादसे से मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है. मृतक बच्चों के नाम मोहम्मद शमीम अख्तर शाह (उम्र 7 साल) और मोहम्मद नसीम अख्तर हुसेन शाह (उम्र 5 साल) थी. दोनों ही सगे भाई थे. पुलिस के मुताबिक दोनों बच्चे शाम 5 बजे ...
NDTV Khabar Mon, 18 Sep 2017 19:30:31 GMTView
दक्षिण मुंबई के भूलेश्वर इलाके को मुंबई की काशी कहा जाता है। इसी इलाके में मुंबई की इष्ट देवी मुंबा देवी मंदिर स्थित है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का नामकरण मुंबादेवी के नाम से ही पड़ा है। शेर पर विराजमान मुंबादेवी की प्रतिमा का मुख नारंगी है, जो रजत मुकुट से सुशोभित है। यहां रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। नवरात्र में यहां का माहौल भक्तिमय होता है। श्रद्धालुओं की ऐसी मान्यता है कि यहां श्रद्धाभाव से जो मन्नतें मांगी जाती हैं, वे अवश्य पूरी होती हैं। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक नवरात्र में विशेष पूजा-अर्चना के प्रबंध किए गए है। मुंबई देवी जाने के लिए ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Thu, 21 Sep 2017 03:02:38 GMTView
शांतनु नागरकट्टी द्वारा अंग्रेजी में गीता प्रवचन, शाम 7.45 बजे, प्रेमपुरी अध्यात्म विद्याभवन, स्वामी प्रेमपुरी चौक, बाबुलनाथ रोड, मुंबई। श्रीराणी सती प्रचार समिति (मालाड) : नवरात्र में सार्वजनिक 'शतचंडी महायज्ञ', यज्ञ वाटिका, पोद्दार पार्क, मालाड (पूर्व), मुंबई। विश्वामित्र सत्संग समिति : निःशुल्क योग प्रशिक्षण सवेरे 6.30, निःशुल्क बाल संस्कार प्रशिक्षण दोपहर 2 बजे, आचार्य वरुण द्वारा भागवद् पर चर्चा, शाम 5 बजे, साईं सरस्वती मंदिर, सुषमा पाटिल स्कूल के पास सेक्टर 11,कामोठे मानसरोवर, नवी मुंबई। भारतीय दर्शन आध्यात्मिक केंद्र : स्वामी मोहनानंद गिरि महाराज द्वारा ...
नवभारत टाइम्स Thu, 21 Sep 2017 03:02:38 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
mumbai NewsJBxd4exJg7Uai0QfyJMmLHDIK