Error: Twitter API rate limit reached
Sun, 17 Dec 2017 21:45:52 GMTView
(यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।) भाषा | Updated: Dec 17, 2017, 09:20PM IST. TimesPoints. 80. 0 Added. लॉगिन करें और पाएं पॉइन्ट्स. लॉगिन करें. कोलकाता, 17 दिसंबर भाषा कोलकाता नगर निगम केएमसी ने डेंगू से निपटने के लिये अगले साल से ड्रोन का इस्तेमाल करने का निर्णय किया है। ड्रोन के जरिये शहर के बहुमंजिला इमारतों की छतों पर एकत्रित पानी की तस्वीरें खींची जाएंगी। इस योजना के तहत नगर निकाय ने पिछले माह एक परीक्षण किया था। इसके तहत शहर के दक्षिणी इलाके के बिक्रमगढ़ क्षेत्र में स्थित टावर से एक ड्रोन उड़ाया गया था। डेंगू के कारण इस साल शहर में अनेक मौतें हुई हैं। केएमसी में वेक्टर नियंत्रण विभाग के एक वरिष्ठ ...
नवभारत टाइम्स Sun, 17 Dec 2017 16:20:47 GMTView
भारतीय बल्लेबाजों को पिछले कुछ समय में मूव होती गेंद के खिलाफ परेशानी का सामना करना पड़ा है. लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने जोर देकर कहा कि उन्हें धर्मशाला और कोलकाता की गलतियों से सबक लिया है. तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर साधारण प्रदर्शन से अगले महीने की शुरुआत से होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों को लेकर सवालिया निशान लगा है. भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जबकि उससे पहले उसे कोई अभ्यास मैच नहीं खेलना है. रोहित ब्रिगेड के लिए सीरीज जीतने का मौका, लंका भी दिखाएगा दम. श्रीलंका के खिलाफ रविवार होने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे से पहले धवन ने कहा, 'हमने काफी चीजें सीखी हैं. विशेषकर तब, जब हम कोलकाता ...और अधिक »
आज तक Sat, 16 Dec 2017 11:59:42 GMTView
आज ही के दिन दिल्ली को भारत की राजधानी बनाने का ऐलान किया गया था. दिल्ली से पहले कलकत्ता (अब कोलकाता) को भारत की राजधानी बनाया गया था. जिसके बाद 13 फरवरी 1931 को दिल्ली को आधिकारिक तौर पर राजधानी घोषित किया गया. जानें कैसे बनी दिल्ली भारत की राजधानी... - उस समय भारत के शासक किंग जॉर्ज पंचम ने 12 दिसंबर 1911 में दिल्ली दरबार में इसकी आधारशिला रखी थी. बाद में ब्रिटिश आर्किटेक्ट सर हरबर्ट बेकर और सर एडविन लुटियंस ने नए शहर की योजना बनाई थी. इस योजना को पूरा करने में दो दशक लग गए थे. जिसके बाद 13 फरवरी 1931 को आधिकारिक रूप से दिल्ली देश की राजधानी बनी. कहीं इस 'मौत के खेल' के झांसे में तो नहीं फंसा आपका बच्चा, ऐसे संभालें. - जो दिल्ली ...और अधिक »
आज तक Tue, 12 Dec 2017 10:20:56 GMTView
पिछले कुछ दिनों से देश भर से फ्लाइट्स की उड़ानों में देरी के कई मामले सामने आए हैं. ऐसा ही कुछ शनिवार रात को गुवाहाटी एयरपोर्ट पर भी हुआ, जहां करीब 100 यात्रियों को पहले फ्लाइट के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा, और फिर बाद में पता चला कि फ्लाइट ही कैंसिल हो गई है, जिसके बाद यात्रियों का गुस्सा एयरलाइंस पर फूट पड़ा. दरअसल, पहले अनाउंस किया गया कि जेट एयरवेज़ की फ्लाइट कोहरा होने के कारण करीब 2.30 घंटे की देरी से उड़ान भरेगी, जिसके बाद यात्रियों को बॉर्डिंग पास भी जारी कर दिए गए. लेकिन बाद में रात 10.30 बजे ऐलान किया गया कि फ्लाइट रद्द हो गई है. घंटों इंतजार करने के बाद यात्रियों को खाना और अन्य सुविधा देने से भी इनकार कर दिया गया. बस कहा गया कि ...और अधिक »
आज तक Sun, 17 Dec 2017 07:43:43 GMTView
रांची से दिल्ली जा रहा एयर एशिया के विमान की शुक्रवार की रात सात बजे कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। यह विमान शाम को छह बजे रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। विमान के रांची एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। आसमान में उड़ रहे विमान की जानकारी मिलने के बाद इसे कोलकाता के लिए डायवर्ट कराकर रात करीब सात बजे इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस विमान में कुल 141 विमान यात्री सवार थे। इसमें रांची से दिल्ली के 42 और कोलकाता-दिल्ली के 99 यात्री सवार थे। इसके बाद दूसरा विमान यात्रयों को लेकर कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ान भरा। एयर एशिया के दिव्य कुमार के मुताबिक विमान के कोलकाता में आपात लैंडिंग के बाद यात्रियों के ...
Hindustan हिंदी Fri, 15 Dec 2017 20:22:53 GMTView
कोलकाता + एयरपोर्ट की लंबी घासों के बीच छिपकर रह रहे सियार एयरपोर्ट प्रशासन के लिए नई मुसीबत बने हुए हैं। यहां पिछले 100 दिनों में दो दर्जन से अधिक बार जाल बिछाए जा चुके हैं। पर, अभी तक सिर्फ 13 सियार ही पकड़े जा चुके हैं। एयरपोर्ट प्रशासन जानवरों से बहुत परेशान है। सियारों के एयरफील्ड + के आसपास रहना उड़ान की सुरक्षा के लिहाज से भी खतरनाक है। सियारों के रनवे पर आने से दुर्घटनाएं हो सकती हैं। उड़ान भरते समय और उतरते समय हवाई जहाज की गति लगभग 100 किलोमीटर प्रति घंटे की होती है। ऐसे में हवाई जहाज और सियारों के बीच टकराव भी हो सकता है। बताया जा रहा है कि यहां एयरपोर्ट पर सियारों की संख्या इस समय लगभग 100 से ज्यादा है और वह लगातार बढ़ रही है। बता दें कि ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Sun, 10 Dec 2017 06:11:15 GMTView
जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में शनिवार को तीन युवकों ने एक शिक्षिका से छेड़छाड़ कर दी। महिला के हंगामा करने पर किसी ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम में दी। ट्रेन के बरेली पहुंचते ही आरोपी युवकों को पकड़कर दूसरे कोच में बैठाया गया। महिला ने तहरीर देने से मना कर दिया। बनारस की रहने वाली महिला मुरादाबाद के एक शिक्षण संस्थान में टीचर है। शनिवार को महिला बनारस जाने के लिए जम्मूतवी एक्सप्रेस के जनरल कोच में सवार हुई। रामपुर से ट्रेन निकलने के बाद कोच में मौजूद तीन युवकों ने शिक्षिका से अश्लीलता शुरू कर दी। महिला के विरोध करने पर कोच में हंगामा मच गया। ऐसे में एक यात्री ने रेलवे कंट्रोल को इसकी सूचना दे दी। तत्काल ही आरपीएफ और जीआरपी को ट्रेन अटेंड करने ...और अधिक »
Hindustan हिंदी Sat, 16 Dec 2017 15:05:10 GMTView
खास बातें. माराडोना की इस शहर की दूसरी यात्रा है; इससे पहले वह दिसंबर 2008 में यहां आए थे; माराडोना को पहले 19 सितंबर को यहां आना था. कोलकाता: महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना तीन दिन के निजी दौरे पर रविवार को फुटबॉल के दीवाने शहर कोलकाता पहुंचे. पहले उन्हें सितंबर में यहां आना था. माराडोना ने नीली टी शर्ट और कैप पहन रखी थी. वह अपनी महिला साथी के साथ दुबई होते हुए शाम 7 बजे यहां पहुंचे और सीधे न्यूटाउन राजरहाट स्थित अपने होटल चले गए. माराडोना मंगलवार को बारासात में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की टीम के साथ चैरिटी मैच खेलेंगे. यह भी पढ़ें : डिएगो माराडोना के खिलाफ फुटबॉल मैच खेलेंगे सौरव गांगुली यह 1986 के विश्व कप विजेता ...
NDTV Khabar Sun, 10 Dec 2017 19:34:07 GMTView
जागरण संवाददाता, कोलकाता : बीते दिनों बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव के बाद अब तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आने लगी है। यही वजह है कि एकबार फिर ठंड की अनुभूति हो रही है। सुबह महानगर समेत दक्षिण बंगाल में घना कोहरा भी देखा जाने लगा है। शनिवार को महानगर में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि यह इस सीजन के लिहाज से सामान्य से एक डिग्री अधिक है। ंशाम में पछुआ हवा चलने से दिन के मुकाबले ठंड अधिक महसूस की गई। गौर करने वाली बात यह है कि दिसंबर का आधा महीना बीत जाने के बावजूद भी महानगर समेत राज्य में पूरी तरह से ठंड का आगमन नहीं हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी इसमें कुछ और समय लगेगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि ...
दैनिक जागरण Sat, 16 Dec 2017 22:14:32 GMTView
(यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।) भाषा | Updated: Dec 14, 2017, 02:15PM IST. कोलकाता, 14 दिसंबर भाषा शहर के स्कूलों में कथित यौन उत्पीड़न की हालिया घटनाओं को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए अभिभावकों की चिंता के बीच, चार प्रमुख स्कूलों ने अपने विद्यार्थियों की पूर्ण सुरक्षा के लिए योजना बनाने के उद्देश्य से सीआईएसएफ से संपर्क किया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआईएसएफ न केवल सुरक्षा संबंधी मामलों में दक्षता रखता है बल्कि देश की सरकारी अवसंरचना परियोजनाओं एवं प्रतिष्ठानों की सुरक्षा का जिम्मा भी उसके पास है। सीआईएसएफ के महानिदेशक ओ पी सिंह ने स्कूलों द्वारा संपर्क किए जाने की ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Thu, 14 Dec 2017 08:56:42 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
kolkata NewsLshOZLNM5vb8EdsdFuQzXTuiG