• #HIL2017 | Junior World Cup stars ready to raise the bar https://t.co/87dVgx6twa via @TOISportsNews https://t.co/PhRlUj30aU

  • Reality TV star, hockey player, fitness trainer in AAP Goa list https://t.co/jrTbFpzqHv https://t.co/zDoM99g16k

  • Reality TV star, hockey player, fitness trainer in AAP Goa list https://t.co/jrTbFphPiV https://t.co/o59jHswxpK

  • #IndianHockey team captain @16Sreejesh becomes member of @FIH_Hockey committee. https://t.co/1avCDalItV

चंडीगढ़।भारत को कई सालों बाद जूनियर वर्ल्ड हॉकी चैंपियन बनाने वाले चंडीगढ़ के गुरजंट सिंह ने हॉकी इंडिया लीग से काफी कुछ सीखा है। वे दबंग मुंबई के लिए खेलते हैं और उन्होंने एचआईएल के साथ साथ टीम के कप्तान फ्लोरियन फ्यूक को भी सफलता का क्रेडिट दिया। गुरजंट ने जूनियर विश्व कप में बेल्जियम के खिलाफ फाइनल में गोल दागकर टीम की जीत पर मोहर लगाई थी। उन्होंने कहा कि जर्मन हॉकी स्टार फ्लाेरियन ने मुझे काफी कुछ सिखाया है और उनकी पॉजिटीव सोच की बदौलत वे यहां तक आ सके। गुरजंट ने कहा कि फ्लोरियन कभी मुझे नाम से नहीं बुलाते। वे मुझे बैकहैंड बोलते हैं। उन्होंने हमारे मैच ...
दैनिक भास्कर Thu, 19 Jan 2017 14:39:58 GMTView
दिल्ली वेवराइडर्स ने हॉकी इंडिया लीग के पांचवें सीजन के लिए रूपिंदर पाल सिंह को कप्तान घोषित किया है. इस सीजन में टीम ने कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. इनमें दक्षिण अफ्रीका के ऑस्टिन स्मिथ, अर्जेंटीना के मैनुअल ब्रूनेट, बेल्जियम के विंसेंट वनाश और भारत के विकास दहिया, मनदीप अंतिल और प्रदीप सिंह हैं. एक बार फिर टीम के चीफ कोच सेड्रिक डिसूजा हैं. रूपिंदर पाल के साथ न्यूजीलैंड के फॉरवर्ड साइमन चाइल्ड को उप कप्तान बनाया गया है. चाइल्ड 2009 में एफआईएच वर्ल्ड ऑल स्टार टीम का हिस्सा थे. टीम के कोच सेड्रिक डिसूजा ने कहा कि पिछले साल की टीम से कुछ ...और अधिक »
Firstpost Hindi Thu, 19 Jan 2017 12:09:38 GMTView
नारायण दास खरे स्टेडियम में 8 फरवरी से वीर सिंह जू देव हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में इस वर्ष महिला हॉकी प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। आयोजन समिति के इस निर्णय के बाद इस टूर्नामेंट में शामिल करने के लिए जिले की भी महिला टीम का चयन किया गया है। इस टीम का अभ्यास प्रारंभ करा दिया गया है। कलेक्टर प्रियंका दास के निर्देशन पर स्थानीय नारायण दास खरे स्टेडियम में महिलाओं की इस टीम ने अपना अभ्यास भी प्रारंभ कर दिया है। महिला टीम के लिए पीटीआई कमलेश घोष को मैनेजर बनाया गया है और पीटीआई शरीफ खान कोच है। इस टीम में सिमरन बानो, सपना अहिरवार, ...और अधिक »
Patrika Wed, 18 Jan 2017 19:09:57 GMTView
लेह: माइनस तापमान में देखिए लोग कैसे ले रहे हैं हॉकी का मजा. लेह में मंगवार सुबह का तापमान माइनस 14 डिग्री सेल्सियस है। इस ठंड में स्थानीय लोग खेल का जमकर लुत्फ उटा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर(एएनआई)। इन दिनों पूरा उत्तरभारत ठंड की चपेट में है। जम्मू-कश्मीर में तो हालात और भी ज्यादा खराब हैं। शीतलहर के साथ यहां बर्फबारी के प्रकोप ने आम जनजीवन काफी प्रभावित कर रखा है। लेह में जहां तापमान माइनस में है, पानी तक जम गया है, वहां के स्थानीय लोग राहत के लिए खेल का सहारा ले रहे हैं। जी हां लेह में इन दिनों स्थानीय लोग आइस स्केटिंग और बर्फ पर हॉकी का जमकर मजा ले रहे हैं। इस तस्वीर में ...और अधिक »
दैनिक जागरण Tue, 17 Jan 2017 04:43:22 GMTView
नई दिल्ली, प्रेट्र। अपनी तेजी और क्षमता के आधार पर विश्व हॉकी में सबसे आक्रामक फॉरवर्ड में से एक जर्मनी के क्रिस्टोफर रुहर का कहना है कि 2018 में होने वाले हॉकी विश्व कप में भारत एक कड़ा प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकता है। पिछले साल नवंबर में आयोजित हुए हॉकी इंडिया लीग (एचआइएल) की नीलामी में क्रिस्टोफर की बोली सबसे अधिक लगी थी। उन्हें भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी की टीम रांची रेज ने खरीदा था। इस वर्ष रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली जर्मन की हॉकी टीम का हिस्सा रहे क्रिस्टोफर का मानना है कि हॉकी विश्व कप में अर्जेटीना और भारत का खेल देखने लायक होगा।
दैनिक जागरण Thu, 12 Jan 2017 13:47:40 GMTView
चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करने वाले भारतीय डिफेंडर बीरेंद्र लकड़ा ने कहा कि व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर से पहले आगामी हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) उनके लिए नई शुरुआत करेगी। लकड़ा रांची रेज टीम में कोथाजीत सिंह, फर्गुस कवाना और टिमोथी डिविन के साथ रक्षात्मक पंक्ति की जिम्मेदारी निभायेंगे। लकड़ा ने कहा, 'मैं चुनौती के लिये तैयार हूं। इस साल की कोल इंडिया एचआईएल मेरे लिये नई शुरुआत करेगी और मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता हूं।' वह चोट के कारण रियो ओलंपिक में भी भाग नहीं ले पाये थे और इसके कारण पिछले साल छह महीने तक हॉकी से बाहर रहे। लकड़ा ने पिछले साल ...और अधिक »
Jansatta Wed, 18 Jan 2017 12:01:25 GMTView
पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली ने बेहद ही संघर्षपूर्ण मुकाबले में साउथ सेंट्रल रेलवे हैदराबाद को 3-0 को हराकर 80वां सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। ग्वालियर। पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली ने बेहद ही संघर्षपूर्ण मुकाबले में साउथ सेंट्रल रेलवे हैदराबाद को 3-0 को हराकर 80वां सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। रेलवे हॉकी स्टेडियम पर चैम्पियन बनने के लिए दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। साउथ सेंट्रल रेलवे हैदराबाद की टीम ने गोल के कई मौके बनाएं लेकिन दिल्ली के गोलकीपर ने सफल नहीं होने दिया। मैच का पहला गोल ...और अधिक »
Patrika Sat, 14 Jan 2017 12:20:48 GMTView
भोपाल। उमाशंकर गुप्ता विधायक ट्राफी हॉकी प्रतियोगिता 17 से 19 जनवरी तक ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम लिंक रोड नं-एक में होगी। राजस्व,विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में भोपाल शहर की 8 टीम भाग लेंगी। गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता टीम को 11000 और उप-विजेता टीम को 5000 रूपये नगद एवं ट्राफी दी जाएगी। साथ ही अन्य आकर्षक पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे। एंपायरिंग हॉकी एसोसियेशन के एंपायर करेंगे। महिला बास्केटबाल प्रतियोगिता 28-30 जनवरी को श्री गुप्ता ने बताया कि विधायक ट्राफी महिला बास्केटबाल प्रतियोगिता 28 से 30 ...
दैनिक भास्कर Mon, 16 Jan 2017 04:40:02 GMTView
लखनऊ। आंशिका सिंह की घातक हॉकी के बदौलत लखनऊ हॉस्टल ने स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर को एक तरफा हॉकी मुकाबले में 4-0 पराजित कर स्टेट जूनियर गल्र्स हॉकी चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। शहर के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेली गई स्टेट जूनियर गल्र्स हॉकी चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के शुरुआत तीसरे लखनऊ हॉस्टल को एक पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसे बिना किसी गलती के हॉस्टल की मोहिनी निषाद ने गोल में तब्दील कर स्पोट्र्स कॉलेज गोरखपुर छात्रावास पर 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद लखनऊ हॉस्टल की आंशिका सिंह ने जोरदार हॉकी खेलते हुए मैच के 28वें, 46वें व 53वें एक के बाद एक ...और अधिक »
Patrika Sat, 14 Jan 2017 14:36:35 GMTView
हाकी की नर्सरी के नाम से प्रसिद्ध संस्कारधानी में बुधवार से महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हाकी प्रतियोगिता का रोमांच शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट का यह 75वां साल है। इस कारण टूर्नामेंट को यादगार बनाने की तैयारी की गई है। प्रतियोगिता अंतर्राष्ट्रीय हाकी स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ वाले मैदान में खेली जाएगी। दोपहर 2.30 बजे सांसद अभिषेक सिंह उदघाटन करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष लीलाराम भोजवानी करेंगे। विशेष अतिथि महापौर मधुसूदन यादव होंगे। उदघाटन मैच में एमईजी बैंगलुरू व साई सेन्टर सुन्दरगढ़ के मध्य होगा।और अधिक »
Nai Dunia Tue, 27 Dec 2016 18:30:46 GMTView
timesofindia Times of India
#HIL2017 | Junior World Cup stars ready to raise the bar https://t.co/87dVgx6twa via @TOISportsNews https://t.co/PhRlUj30aU
17 retweets 1 day ago View
IndianExpress The Indian Express
Reality TV star, hockey player, fitness trainer in AAP Goa list https://t.co/jrTbFpzqHv https://t.co/zDoM99g16k
72 retweets 3 days ago View
IndianExpress The Indian Express
Reality TV star, hockey player, fitness trainer in AAP Goa list https://t.co/jrTbFphPiV https://t.co/o59jHswxpK
12 retweets 3 days ago View
ZeeNews Zee News
Indian hockey is back to top once again, feels British midfielder Ashley Jackson https://t.co/toG2zJxv0i
1 retweets 4 days ago View
IndiaToday India Today
Sreejesh's role will be to seek and provide feedback to the FIH on behalf of all athletes https://t.co/2LZ10Cc2Ln
1 retweets 8 days ago View
airnewsalerts All India Radio News
#IndianHockey team captain @16Sreejesh becomes member of @FIH_Hockey committee. https://t.co/1avCDalItV
3 retweets 8 days ago View
hockey NewsLshOZLNM5vb8EdsdFuQzXTuiG