Error: Twitter API rate limit reached
भोपाल, 20 सितंबर भाषा भोपाल केन्द्रीय जेल ब्रेक घटना की जांच के लिये गठित एक सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति सेवानिवृा एस के पांडे ने इस घटना से संबंधित पूरे घटनाक्रम की जांच रिपोर्ट मध्यप्रदेश सरकार को सौंप दी है। सामान्य प्रशासन विभाग के एक आला अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए आज यहां कहा कि इस न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल को सौंपी गई है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह रिपोर्ट कब सौंपी गई। इस संबंध में एस के पांडे से फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने पीटीआई-भाषा को ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Wed, 20 Sep 2017 14:37:46 GMTView
जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश के जरिए राजधानी भोपाल के तत्कालीन एसपी स्वराजपुरी के खिलाफ क्रिमिनल केस चलाए जाने पर रोक लगा दी। मामला भोपाल गैस त्रासदी से संबंधित है। विदित है कि आईपीएस पुरी प्रदेश के डीजीपी के पद से सेवानिवृत हुए हैं। वर्ष-2016 में भोपाल की अदालत ने तत्कालीन एसपी स्वराजपुरी के खिलाफ केस चलाए जाने की अनुमति दे दी थी। उसी आदेश पर स्टे की मांग के साथ हाईकोर्ट की शरण ली गई। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता के अधिवक्ता के तर्कों को सुनने के बाद अंतरिम आदेश जारी करते हुए भोपाल की कोर्ट में जारी प्रोसीडिंग पर रोक लगा दी। भोपाल की अदालत में ...
Nai Dunia Wed, 20 Sep 2017 15:35:00 GMTView
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई एक नाबालिग बच्ची की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. मासूम पीड़िता का हत्यारा कोई ओर नहीं उसका पिता ही है. वारदात के समय आरोपी ने पीड़िता के साथ मुंह दबाकर ज्यादती की थी, जिसके बाद दम घुटने से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, यह मामला भोपाल के लालघाटी इलाके का है. बीते 15 मार्च में 6 वर्षीय मासूम पीड़िता अपने घर पर बड़ी बहनों के साथ खेल रही थी. उस समय पीड़िता की मां घर पर मौजूद नहीं थी. कुछ समय बाद उसका पिता अपनी दुकान से वापस लौट आया. मौका पाकर आरोपी ...और अधिक »
आज तक Wed, 20 Sep 2017 08:04:09 GMTView
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार को तेज बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. राज्य में सोमवार की सुबह मौसम गर्मी से राहत देने वाली रही. आसमान पर छाई बदली के चलते धूप नहीं खिली, मगर उमस का असर बना रहा. हालांकि, राजधानी भोपाल और आसपास के कई जिलों में दोपहर बाद तेज बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम की खराबी का असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ा. बारिश की वजह से जेट एयरवेज की दिल्ली फ्लाइट लैंड नहीं हो सकी. बाद में फ्लाइट को इंदौर डायवर्ट कर दिया गया. मौसम विभाग के ...और अधिक »
News18 इंडिया Mon, 18 Sep 2017 17:31:17 GMTView
भोपाल07:55 PM IST Sep 20, 2017. देश में महंगे होते पेट्रोल- डीजल के खिलाफ कांग्रेस ने आज भोपाल में जमकर प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस के बैनर तले हुए प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने ठेले पर टू-व्हीलर रखकर और तांगे पर सवार होकर अपने गुस्से का इजहार किया. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार से पेट्रोल और डीजल के दामों को तत्काल कम करने की मांग की. कांग्रेस ने दाम नहीं घटाने पर सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है. गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत अपेक्षाकृत कम होने के बावजूद में देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. Anurag Shrivastav. Share Video whatsapp.और अधिक »
News18 इंडिया Wed, 20 Sep 2017 14:28:08 GMTView
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना जताई है। फिर बारिश में भीगा भोपाल, मौसम विभाग ने कहा-कुछ दिन ऐसा ही रहेगा. भोपाल। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते बुधवार को दूसरे दिन भी मध्य प्रदेश में अधिकतर स्थानों में बारिश हुई। राजधानी भोपाल में दिन भर उमस और हल्की धूप के बाद शाम को मौसम ने अचानक करवट ली और लगभग एक घंटे की झमाझम बारिश से पूरा शहर पानी से सराबोर हो गया। -मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में बादल बरसे हैं, लेकिन बुधवार को मौसम के मिजाज दिन में तल्ख और शाम को नम रहे। विभाग ...और अधिक »
दैनिक भास्कर Wed, 20 Sep 2017 07:18:08 GMTView
भोपाल । अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान में हाल ही में कई रिक्त पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एम्स में कम्प्यूटर प्रोग्रामर, प्रोजेक्ट टेक्निकल ऑफिसर जैसे कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। कुल पदों की संख्या - 08. इन पदों पर होगी भर्तियां - कम्प्यूटर प्रोग्रामर, प्रोजेक्ट टेक्निकल ऑफिसर, प्रोजेक्ट टेक्निशियन, मल्टी टास्किंग स्टाफ. शैक्षणिक योग्यता - प्रत्येक पद के लिए अभ्यर्थयों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। आवेदन की अंतिम तिथि - 30 सितंबर 2017. ऐसे होगी परीक्षा - सभी प्रतिभागियों का चयन लिखिति परीक्षा के ...और अधिक »
Nai Dunia Wed, 20 Sep 2017 10:27:50 GMTView
शाहजहां बेगम और मंसूर अली खान पटौदी। भोपाल। भोपाल में जन्में मंसूर अली खान पटौदी की 22 सितंबर को डेथ एनिवर्सरी है। साल 2011 में लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था। इस मौके पर dainikbhaskar.comआपको बता रहा है मंसूर की दादी और भोपाल की शासक रहीं शाहजहां बेगम के बारे में। -आपको ये जान के हैरानी होगी की मंसूर की दादी शाहजहां बेगम को पान खाने का बेहद शौक था। उनके इस शौक को पूरा करने के लिए भोपाल में एक पूरा बाजार बसाया गया। इसका नाम रखा गया चौक बाजार। अब इस 300 साल पुराने बाजार को हेरिटेज लुक देने की कोशिश हो रही है। - 300 साल पहले बसे इस बाजार की आज भी खास पहचान है।
दैनिक भास्कर Wed, 20 Sep 2017 11:37:53 GMTView
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में युवा कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में बुधवार को प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने आरोप लगाया कि, जब से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार आई है आम जनता के अच्छे नहीं बुरे दिन आ गए हैं। -चौधरी ने कहा कि हर दिन चुपचाप बढ़ाए जा रहे पेट्रोल के दाम की जनता को भनक तक नहीं पड़ पा रही है। धीरे-धीरे 80 रुपए के आसपास पेट्रोल जा पहुंचा है। उन्होंने कहा कि कोई गरीब व्यक्ति जब पेट्रोल पंप पर पहुंचता है और भाव सुनता है तो उसके होश उड़ जाते है। -उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम काबू मे ...और अधिक »
दैनिक भास्कर Wed, 20 Sep 2017 15:07:42 GMTView
माना जाता है कि हर साल दशहरे पर मां कंकाली की गर्दन सीधी हो जाती है। Replay. Prev; |; View Again. साल में एक बार होती है इस माता की गर्दन सीधी, भक्त लोग आते हैं. +4और स्लाइड देखें. भोपाल. मप्र की राजधानी से 20 किलोमीटर दूर स्थित मां कंकाली देवी का मंदिर है। कहा जाता है कि मां कंकाली की गर्दन सीधी हो जाती है। इस रहस्य से अबतक कोई पर्दा नहीं उठ पाया है। इस चमत्कार से साइंटिस्ट भी हैरान है। आखिर कैसे एक पत्थर की मूर्ती की गर्दन सीधी हो जाती है। इस मंदिर परिसर में हर साल भक्तों का श्रृद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। आपको बता दें, हर बार मां कंकाली की गर्दन नवरात्र के वक्त सीधी हो ...
दैनिक भास्कर Wed, 20 Sep 2017 18:45:14 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
bhopal NewsQHCqIYAANBHLsTCix2N7uRdfB