Error: Twitter API rate limit reached
पाकिस्तान पर इशारों में वार करते हुए मोदी ने कहा कि हमारे पड़ोस में जो लोग हिंसा को समर्थन देते हैं, नफरत को बढावा देते हैं और टेरर एक्सपोर्ट करते हैं वे अलग थलग पड़ गए हैं। हमारा साफ मत है कि धर्म को आतंकवाद से नहीं जोड़ा चाहिए। अच्छे और बुरे आतंकवाद का कृत्रिम भेद नहीं किया जाना चाहिए। इन मुद्दों पर दुनिया में अब चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा, 'मैंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान समेत सभी SAARC देशों को बुलाया था। मैंने भी पाकिस्तान से साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए लाहौर की यात्रा की थी। भारत अकेले शांति के रास्ते पर नहीं चल सकता है। पाकिस्तान को भी शांति ...
नवभारत टाइम्स Tue, 17 Jan 2017 14:55:59 GMTView
पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' में छपी एक खबर के मुताबिक, आसिफ ने यह भी कहा कि भारत द्वारा इससे पहले पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक्स करने के जितने भी दावे किए गए हैं, वे सभी आधारहीन और झूठे हैं। पाक रक्षामंत्री ने दावा किया कि कश्मीरियों द्वारा आजादी के लिए किया जा रहा संघर्ष, भारत की आंतरिक राजनैतिक मजबूरियां और पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण बातचीत से बचने की कोशिशों के कारण ही भारत बिना किसी उकसावे के सीमारेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। आसिफ ने कहा कि भारत कश्मीर के संघर्ष को सीमापार से होने वाली घुसपैठ और आतंकवाद के साथ जोड़ने की असफल कोशिश कर ...
नवभारत टाइम्स Tue, 17 Jan 2017 03:59:06 GMTView
विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छक्के-चौके जड़ते हैं. सहवाग के चटपटे ट्वीट गुदगुदाते हैं और खबर भी बनते हैं. उनका नया ट्वीट भी कुछ ऐसा ही था. पाकिस्तान का भूत दिवस सहवाग ने अपना एक फोटो ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि '11 साल पहले उन्हें आज ही के दिन 'पाकिस्तान का भूत बनाया दिवस' मनाने का खास मौका मिला. आपको बता दें कि भारत टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर था और सहवाग ने पाकिस्तान की आज ही के दिन जमकर धुनाई की थी. वीरू ने उस मुकाबले में 254 रन बनाए थे.
आज तक Tue, 17 Jan 2017 13:23:28 GMTView
पाकिस्तान में एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जो अपने आप को मंत्री बताता था। दरअसल, पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने सलामत अली चौहान नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो खुद को पाकिस्तान का वित्तीय और उपभोक्ता मामले का मंत्री बताकर कई लोगों को चूना लगा चुका है। सलामत अली चौहान पिछले 6 सालों तक पाकिस्तान सरकार की आंखों में धूल झोंकता रहा और सरकार को इसकी कानोंकान खबर तक न हुई। इसका मतलब ये हुआ कि वह पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सरकार बनने के पहले से ही यह काम कर रहा था। सलामत खुद को मंत्री बताकर लोगों से रिश्वत लेता था और बताया जाता है कि इस ...और अधिक »
अमर उजाला Tue, 17 Jan 2017 12:02:18 GMTView
राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि हाल ही में अफगानिस्तान में हुए धमाकों को अंजाम देने वाले पाकिस्तान में छुपे हुए हैं। राष्ट्रपति गनी ने बताया कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने यह बात कही। गनी ने कहा कि अफगानिस्तान में हुए धमाकों में शामिल लोग पाकिस्तान के हैं, लेकिन फिर भी नवाज शरीफ सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मालूम हो कि पिछले हफ्ते अफगानिस्तान में हुए एक आतंकी हमले में 60 लोगों की मौत हो गई थी। गनी ने बाजवा से कहा कि अफगान सरकार आतंकी हमलों का बदला लेने के प्रतिबद्ध है। साथ ही, पूरे ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Tue, 17 Jan 2017 06:35:16 GMTView
इंटरनेशनल डेस्क.बॉलीवुड एक्ट्रेस व मॉडल्स के हॉट पोज व सेक्सी लुक की हमेशा चर्चा होती है, क्योंकि सोशल मीडिया में पॉपुलर होने से ये पूरी दुनिया में छाई रहती हैं। लेकिन, इस मामले में पाकिस्तानी मॉडल्स भी पीछे नहीं हैं। पाक मॉडल्स भी अपने हॉट व बिकिनी लुक से अक्सर चर्चा में रहती हैं। इसी मामले में हम बात कर रहे हैं रमीना अशफाक की, जो इन दिनों अपने बिकिनी लुक से सुर्खियों में हैं।2016 में बनी थीं 'मिस वर्ल्ड पाकिस्तान'... - रमीना पाकिस्तान में ही कई ब्यूटीज कांटेस्ट अपने नाम कर चुकी हैं। - पिछले साल नवंबर महीने में 'मिस वर्ल्ड पाकिस्तान' अवॉर्ड से नवाजी गई थीं। - रमीना ...और अधिक »
दैनिक भास्कर Tue, 17 Jan 2017 07:32:05 GMTView
विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक रिपोर्ट के अनुसार समावेशी विकास सूचकांक में भारत को 60वें स्थान पर रखा गया है। इस सूचकांक में भारत को पड़ोसी चीन व पाकिस्तान से भी नीचे रखा गया है। यह सूचकांक 12 संकेतकों पर आधारित है। इसमें 79 विकासशील अर्थव्यवस्थाओं में लिथुआनिया पहले स्थान पर है। इसके बाद अजरबाइजान व हंगरी क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर आए हैं। भारत को इस सूचकांक में 60 वें स्थान पर रखा गया है। हालांकि उसका पडोसी देश चीन (15वें), नेपाल (27वें), बांग्लादेश (36वें) व पाकिस्तान (52वें) स्थान पर है। यानी इनके प्रदर्शन भारत से बेहतर हैं। मंच की 'समावेशी वृद्धि एवं विकास ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Mon, 16 Jan 2017 16:46:39 GMTView
पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक सरताज अजीज ने आज कहा कि आतंकवाद के साझा शत्रु से संयुक्त रूप से निपटने के लिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच परस्पर विश्वास की भावना होनी चाहिए। सप्ताह भर पहले अशांत देश में तालिबान के बम विस्फोटों में 50 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों पर सलाहकार अजीज ने यहां अफगानिस्तानी दूतावास में शोक पुस्तिका पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा, 'आतंकवाद का नासूर पूरे क्षेत्र में शांति को प्रभावित कर रहा है। यह साझा शत्रु है जिसे परस्पर विश्वास की भावना से संचालित किये जाने वाले समन्वित ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Mon, 16 Jan 2017 16:51:08 GMTView
पाकिस्तान के लिए हमेशा कहा जाता है कि अपना दिन होने पर यह टीम कुछ भी कर सकती है. मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर यह दिन पाकिस्तान का था. रविवार को उसने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी. कप्तान मोहम्मद हफीज (70) की अर्धशतकीय पारी और शोएब मलिक (नाबाद 42) के संयम भरे प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मुकाबला जीता. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने सभी विकेट गंवाकर 220 रन बनाए थे. मेजबान टीम के इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की. हफीज और शरजील खान (29) के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई.
Firstpost Hindi Sun, 15 Jan 2017 11:57:35 GMTView
भारत पर वार्ता अवरुद्ध करने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान ने एक बार फिर से पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की है। पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने मोदी से चिढ़ते हुए कहा कि भारत की 'दादागिरी' को पाकिस्तान बर्दाश्त नहीं करेगा। अजीज ने अपनी भड़ास निकालते हुए यह भी कहा कि चुनाव के खातिर पीएम मोदी पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रवैया अपनाए हुए हैं। पाकिस्तानी अखबार डॉन से बातचीत में विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, 'भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी खुद को अधिनायक के तौर पर स्थापित करना चाहते हैं, उनका ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Mon, 16 Jan 2017 00:22:01 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
Pakistan NewsQHCqIYAANBHLsTCix2N7uRdfB