Error: Twitter API rate limit reached
केंद्र सरकार पर राष्ट्रीय हितों से समझौता करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मंगलवार कहा कि वह काली सूची में डाली गई नोट छापने वाली ब्रिटिश कंपनी डे ला रू के साथ साझेदारी कर रही है। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी ने कहा, 'डे ला रू को भारत में प्लास्टिक के नोट छापने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, जबकि यह कंपनी काली सूची में है। यह उच्चस्तर पर मिलीभगत को दिखाता है।' इसपर वित्त मंत्रालय ने भी जवाब देते हुए कहा कि उक्त कंपनी 2010 तक नोटों की सप्लाई करती रही है। वित्त मंत्रालय ने कहा कि मीडिया में इस तरह की खबरें आई हैं कि सरकार ने यूके की ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Tue, 17 Jan 2017 16:37:19 GMTView
नई दिल्ली: कांग्रेस ने चार फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आज शेष तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. इंदरबीर सिंह बोलारिया अमृतसर साउथ से चुनाव लड़ेंगे जबकि मंजू बंसल मनसा से पार्टी की प्रत्याशी होंगी. कांग्रेस ने एक बयान में बताया कि लुधियाना पूर्व से संजय तलवार को टिकट दिया गया है. इन तीनों नामों के साथ ही पार्टी ने राज्य में होने वाले 117 विधानसभा सीट के लिए अपने सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. अमृतसर दक्षिण से वर्तमान विधायक बोलारिया पिछले साल अक्तूबर में अकाली दल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुये थे. जबकि मंजू ...और अधिक »
ABP News Tue, 17 Jan 2017 11:27:26 GMTView
एक बार अखिलेश ने कहा था 'हमने एक किसान की फोटो देखी थी, वो खाट पर बैठा था और उसके हाथ में मोबाइल फोन था. सामने लैपटॉप रखा था जिसमें साइकिल की इमेज थी. मुझे तो लगता है कि खाट और साइकिल का भी रिश्ता हो सकता है. अगर दो अच्छे लोग साथ आएं तो इसमें बुरा क्या है?' अब पिता से साइकिल लेने के बाद अखिलेश राहुल के साथ दोस्ती की खाट पर बैठ रहे हैं. नई पीढ़ी की ये दोस्ती पुरानी पीढ़ी की खटास को हमेशा के लिये खत्म करने की कोशिश है. बड़ा सवाल ये भी है कि क्या मुलायम सिंह के रहते कांग्रेस के साथ सपा का गठबंधन मुमकिन नहीं था? क्या मुलायम के पार्टी-परिवार ड्रामें में कांग्रेस से ...और अधिक »
Firstpost Hindi Tue, 17 Jan 2017 11:22:05 GMTView
कांग्रेस मुख्यालय के कॉन्फ्रेंस रूम में मंगलवार को जैसे ही यूपी के प्रभारी महासाचिव गुलाम नबी आजाद ने सपा और कांग्रेस के गठजोड़ की बात कही, वैसे ही बाहर लॉन में जमा गठजोड़ के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए. समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में हताशा है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 24 से 36 घंटों में गठबंधन का ऐलान हो जाएगा, इससे कांग्रेस दफ्तर में इकट्ठा हुए तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता यह सुन कर नाराज हो गए. उनका कहना है कि समाजवादी पार्टी भस्मासुर है और जो भी समाजवादी पार्टी के साथ आया वह खत्म हो गया.
आज तक Tue, 17 Jan 2017 09:05:21 GMTView
नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस की जन वेदना रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सभी धर्मों में कांग्रेस के चिह्न दिखने वाले बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. बीजेपी ने शिकायत की है कि इस बयान से कांग्रेस उपाध्यक्ष धर्म के आधार पर लोगों को वोट देने की अपील कर रहे थे, जो कि आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन है. जब्त हो कांग्रेस का चुनाव चिह्न केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि चुनाव आयोग ने इस मसले को गंभीरता से लिया है और आयोग इस पर जरूरी कार्रवाई करेगा. नकवी ने कहा कि अपने बयान के माध्यम से कांग्रेस ये कहना चाह रही है ...
आज तक Tue, 17 Jan 2017 13:54:24 GMTView
अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की होगी. चुनाव आयोग का फैसला आते ही लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अखिलेश समर्थक जश्न मनाते नजर आए. पार्टी कार्यालय पर अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. चुनाव आयोग के फैसले के बाद यह साफ हो चुका है कि अखिलेश जल्द ही गठबंधन पर अपना फैसला ले लेंगे. तय माना जा रहा है कि पारिवारिक दंगल के चलते पीछे हुई समाजवादी पार्टी गठबंधन की नैया पर बैठ चुनावी समंदर पार करने की कोशिश करेगी. अखिलेश यादव खुद कांग्रेस और अन्य दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कर चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन का खाका तैयार हो चुका है.
आज तक Mon, 16 Jan 2017 14:23:35 GMTView
कांग्रेस पिछले 60 महीने में 20 चुनाव हार चुकी है. पार्टी देश में महज 7% आबादी में सिमट कर रह गई है. हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस कुछ बेहतर नहीं कर पाई. उत्तर प्रदेश में स्थिति बेहतर नहीं है लेकिन सपा के साथ गठबंधन से थोड़ी उम्मीदें हैं. पंजाब में सत्ता विरोधी लहर का फायदा जरूर कांग्रेस को मिल सकता है लेकिन उत्तराखंड में सत्ता बचाए रखना 128 साल पुराने दल के लिए बड़ी चुनौती है. विवादों में घिरे रहे हरीश रावत पिछले दो साल के भीतर उत्तराखंड में तीन स्टिंग ऑपरेशन सामने आए. इन सभी स्टिंग ने हरीश रावत की छवि को धक्का पहुंचाया है. एक स्टिंग में तो ...
आज तक Tue, 17 Jan 2017 14:15:21 GMTView
मुंबई, 17 जनवरी :: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी :राकांपा: की नेता सुप्रिया सुले ने आज कहा कि मुंबई निगम चुनावों के लिए कांग्रेस का उनकी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला अल्पकालिक सोच को दिखाता है और समझौता दोनों के लिए फायदेमंद होगा। सुले ने पीटीआई- से कहा, मुंबई निकाय चुनावों के लिए हमारे साथ गठबंधन नहीं करने का कांग्रेस का निर्णय अल्पकालिक सोच की वजह से है। बिना विचारे यह निर्णय किया गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या इन चुनावों के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले गठबंधन को लेकर बातचीत सिरे चढ़ सकती है, सुले ने कहा कि गेंद कांग्रेस के पाले में है। उन्होंने ...
नवभारत टाइम्स Tue, 17 Jan 2017 15:09:21 GMTView
चुनाव आयोग द्वारा अखिलेश यादव गुट को असली समाजवादी पार्टी (सपा) ठहराये जाने और इस पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन तय होने के बाद राज्य की चुनावी तस्वीर पर उल्लेखनीय प्रभाव पड़ेगा और प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों भाजपा तथा बसपा को अपनी रणनीति में रद्दोबदल करनी पड़ सकती है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भाजपा और बसपा की निगाहें सपा में चल रहे अंदरूनी झगड़े पर टिकी थीं। परम्परागत रूप से मुसलमानों द्वारा समर्थित पार्टी मानी जाने वाली सपा में जारी कलह का फायदा उठाने की कोशिश कर रही बसपा, खुद को भाजपा को रोकने की क्षमता वाली एकमात्र शक्ति के रूप में पेश कर रही ...और अधिक »
Jansatta Tue, 17 Jan 2017 12:41:07 GMTView
समाजवादी दंगल का परिणाम आ चुका है. चुनाव आयोग ने अखिलेश को ही सुल्तान माना है. अब समाजवादी पार्टी अखिलेश के इशारों पर चलेगी. अखिलेश पार्टी के अधिकृत राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित हो चुके हैं. चुनाव आयोग ही नहीं यादव परिवार ने भी अखिलेश की सत्ता स्वीकार कर ली है. चुनाव आयोग के फैसले के बाद परिवार की महामीटिंग में यह तय हुआ है कि सारे वाद-विवाद खत्म कर सभी लोग चुनाव में लगेंगे. जनता में मजबूत समाजवादी पार्टी का संदेश देना है. मुलायम सिंह ने सभी से अपील की है कि सत्ता वापसी की खातिर अभी से लग जाएं. विवाद ने अखिलेश को बनाया जननायक समाजवादी पार्टी में पिछले काफी ...और अधिक »
आज तक Tue, 17 Jan 2017 11:49:29 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
Congress NewsfI0IWghxyv3IuJQttmzRrELPI