Error: Twitter API rate limit reached
Sun, 17 Dec 2017 21:42:01 GMTView
पाकिस्तान के एक छोटे से शहर में चीन के पैसे बहाने से क्यों चिंतित हैं भारत और अ... ग्वादर चीन पाकिस्तान के एक छोटे से तटीय शहर में मदद के तौर पर पानी की तरह पैसे बहा रहा है जिसका मकसद स्थानीय लोगों का दिल जीतना है। ग्वादर को चीन एक प्रमुख कमर्शल पोर्ट के तौर पर विकसित कर रहा है लेकिन अमेरिका और भारत को यह डर है कि आगे चलकर चीन ग्वादर को अपनी नौसेना के बेस के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। पेइचिंग ने ग्वादर में स्कूल बनवाया है, डॉक्टरों को भेजा है और वहां एयरपोर्ट, अस्पताल, कॉलेज और पानी के लिए इन्फ्रस्ट्रक्चर को बनाने के लिए 50 करोड़ डॉलर यानी करीब 3300 करोड़ रुपये के ग्रांट दिए हैं। अरब सागर के तट पर स्थित ग्वादर कमर्शल तौर पर बेहद महत्वपूर्ण बंदरगाह है क्योंकि यह ...और अधिक »
नवभारत टाइम्स Sun, 17 Dec 2017 14:25:27 GMTView
चीन की पुलिस ने सीमा पार मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 17 दिसम्बर, 2017 3:47 PM. 66 Shares. ईमेल करें. टिप्पणियां. चीन पुलिस ने तस्करों के पेट से बरामद किए 183 पैकेट मादक पदार्थ. प्रतीकात्मक फोटो. खास बातें. चीन पुलिस ने तस्करों के पेट से बरामद किए मादक पदार्थ; तस्करों ने मादक पदार्थो के 138 पैकेट निगल लिए थे; पुलिस ने एक किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन व आठ बंदूकें भी जब्त की हैं. बीजिंग: चीन की पुलिस ने सीमा पार मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने म्यांमार के चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों ने मादक पदार्थो के 138 पैकेट निगल लिए थे. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक ...और अधिक »
NDTV Khabar Sun, 17 Dec 2017 10:18:55 GMTView
बिल्डिंग से एक नहीं दो बार गिरी यह महिला; बिल्डिंग से गिरने के बाद भी जिंदा है महिला; चाइना की है यह घटना. नई दिल्ली: दुनिया में आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती है, जो रूह कंपाने वाली होती हैं. इन घटनाओं को देखकर लोग एकदम सिहर उठते हैं. थोड़ी से ऊंचाई से गिरने के बाद भी लोगों को काफी चोटें आती हैं, लेकिन सोचिए कि कोई बिल्डिंग के 9वें फ्लोर से गिर जाए फिर क्या होगा. ऐसी खबरों को सुनकर हमारे दिमाग में एक ही बात आती है और वो है मौत. क्योंकि इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद किसी का जिंदा बच पाना नामुमकिन सा लगता है. लेकिन चीन में ऐसी ही एक घटना घटी है, जिसमें एक महिला 9वें फ्लोर से गिर जाती है और उसे मामूली चोट ही आती है. इसे हम चमत्कार नहीं ...और अधिक »
NDTV Khabar Sun, 17 Dec 2017 04:48:06 GMTView
डोकलाम विवाद: ईस्टर्न आर्मी कमांडर बोले सेना किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार. एजेंसियां। , कोलकाता. Last updated: Sun, 17 Dec 2017 10:19 AM IST. Indian Army ready to face any challange in Dokalm from China says GoC Abhay Krishna. सेना की पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी इन सी) लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्ण ने शनिवार को कहा कि भारतीय सेना डोकलाम सेक्टर में किसी भी स्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार है। लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा यहां फोर्ट विलियम में पूर्वी सेना कमान मुख्यालय में विजय दिवस समारोह के उपलक्ष्य में पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद बोल रहे थे। डोकलाम में चीन के सैनिकों की कथित तौर पर तैनाती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह विशेष तौर पर ...और अधिक »
Hindustan हिंदी Sun, 17 Dec 2017 04:51:41 GMTView
चीन डोकलाम मुद्दे पर कारस्तानी दिखाने से बाज नहीं आ रहा। अब जबकि दोनो देश इस सीमा विवाद का कूटनीतिक निपटारा फिलहाल कर चुके हैं तब चीन के विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे पर चुभने वाला बयान दिया है। यह बयान विदेश मंत्री वांग यी के भारत से लौटने के बाद वहां के विदेश मंत्रालय की तरफ से आया है। वांग 11 दिसंबर को भारत आये थे जहां उनकी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से द्विपक्षीय मुलाकात हुई थी। वांग ने स्वराज और रूस के विदेश मंत्री के साथ एक त्रिपक्षीय बैठक में हिस्सा लिया था। तब चीन की तरफ से मुलाकात पर कोई टिप्पणी नहीं की गई लेकिन अब उस पर सोच समझ कर बयान जारी किया गया है। चीन के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी इस बयान में कहा गया है कि, 'भारत और चीन की तरफ से ...और अधिक »
दैनिक जागरण Fri, 15 Dec 2017 15:00:13 GMTView
यह नई मिसाइल डोंगफेंग-41, मैक 10 से भी ज्यादा तीव्र गति वाली है. यह दुश्मनों की मिसाइल चेतावनी और रक्षा प्रणाली में भी सेंध मारने में सक्षम है. भाषा, Updated: 20 नवम्बर, 2017 6:15 PM. 628 Shares. ईमेल करें. टिप्पणियां. दुनिया के किसी भी कोने को निशाना बना सकती है चीन की यह नई मिसाइल. डोंगफेंग-41 मिसाइल 2018 में चीनी सेना में शामिल हो सकती है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर). खास बातें. इस मिसाइल का अब तक इसका आठ बार परीक्षण हो चुका है; यह मिसाइल 10 परमाणु हथियारों को एक साथ ले जा सकती है; कम से कम 12,000 किलोमीटर की मारक क्षमता है इसकी. बीजिंग: चीन की सेना में लंबी दूरी वाली एक ऐसी अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल अगले साल शामिल हो सकती है जो कई परमाणु ...और अधिक »
NDTV Khabar Mon, 20 Nov 2017 12:48:59 GMTView
चीन में भले ही गूगल सर्च इंजन प्रतिबंधित हो, लेकिन अब गूगल वहां अपना आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस(एआई) रिसर्च सेंटर खोलने जा रहा है. गूगल का कहना है कि एशिया में यह अपनी तरह का पहला रिसर्च सेंटर होगा जिससे स्थानीय टैलेंट को अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर मौका मिल सकेगा. चीन भी आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस तकनीक के विस्तार में रुचि दिखा रहा है. गूगल ने दी जानकारी. गूगल की वेबसाइट पर जारी एक ब्लॉग में यह जानकारी दी गई है. गूगल ने कहा है कि पहली एआई कंपनी बनने के लिए यह रिसर्च सेंटर बहुत महत्वपूर्ण होगा. गूगल क्लाउड एआई के प्रमुख वैज्ञानिक फ़ी-फ़ी ली ने कहा, ''एआई में वह क्षमता है कि इसकी मदद से पूरी दुनिया की तस्वीर बदली जा सकती है और ज़िंदगी आसान हो सकती है, फिर ...और अधिक »
BBC हिंदी Wed, 13 Dec 2017 13:20:58 GMTView
Beijing has launched suits at the WTO against the US and EU for failing to follow through on what it claims was their promise to accord China “market economy status” within 15 years of its accession into the world trade body. China wants to be regarded ...और अधिक »
Financial Times Sun, 17 Dec 2017 16:51:31 GMTView
“Let China sleep, for when she wakes, she will shake the world.” The quote widely attributed to Napoleon Bonaparte is apocryphal, but there is some truth in it all the same. China is the world's largest oil importer and accounts for about half of ...और अधिक »
Financial Times Sun, 17 Dec 2017 17:12:00 GMTView
When people have nowhere to run." The government has referred to its detention program as 'vocational training,' but its main purpose appears to be indoctrination. A memo published online by the Xinjiang human resources office described cities ...और अधिक »
The Independent Sun, 17 Dec 2017 15:35:07 GMTView
Error: Twitter API rate limit reached
China NewsLshOZLNM5vb8EdsdFuQzXTuiG