मुझे आज भी याद है रविवार के दिन जब खाली सड़क के लालच में मैं भरी दोपहरी मैं साइकिल सीखने निकल पड़ती थी। आप पहले तो धूप खत्म होने का इंतजार करने के लिये कहते, लेकिन जब मैं जिद करती तो आप भी निकल पड़ते, मेरे पीछे-पीछे। कैरियर पकड़े मेरे पीछे पीछे आप भी भागते। मुझे हौंसला देते, डरो मत मैं हूं। गिरोगी नहीं। मारो पैडल मारो। गिरने लगोगी तो संभाल लूंगा। सच बताऊं तो आज भी जब मैं कभी गिरने लगती हूं तो आपकी आवाज आती है, डरो मत आगे बढ़ो मैं संभाल लूंगा। गिरने नहीं दूंगा। और मैं जिंदगी के पैडल मारने लगती हूं पूरी ताकत से। और एक दिन मुझे बिना बताये धीरे से आपने मेरा कैरियर छोड़ ...और अधिक »
अमर उजाला Sat, 17 Jun 2017 07:10:37 GMTView
लखनऊ में रात तीन बजे डकैती डालने पहुंचे बदमाशों को देखकर मह‌िलाएं कांपने लगीं। ऐसे में बदमाशों ने उन्हें ह‌िम्मत बंधाई। देखें पूरा मामला... कैसा लगा. AddThis Sharing Buttons. Share to Facebook Share to Twitter Share to WhatsApp Share to Email Share to Pinterest. Write a Comment | View Comments. Login to comment. Showing 0 of 0 comments. Browse By Tags. loot in lucknow crime in lucknow up news in hindi · कुंबले का इस्तीफा · अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद बोले दिग्गज, भारतीय क्रिकेट का नुकसान · Former Players Unhappy With Anil Kumble Stepping Down. क्या अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बने रहना चाहिए? हां. नहीं. कह नहीं सकते.
अमर उजाला Wed, 31 May 2017 09:11:24 GMTView
नई दिल्ली: राहुल गांधी ने जनवेदना रैली में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बीजेपी पर करारा वार करते हुए कहा कि उनकी फिलॉसफी डरा कर शासन करने की है. जबकि कांग्रेस की फिलॉसफी सबको एक साथ लेकर चलते हुए किसी को डराने की नहीं है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के रहते किसी को डरने की जरूरत नहीं है. बस राहुल गांधी का यह शब्द 'डरो मत' दिनभर ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में शामिल रहा. #डरो मत हैशटैग से लगभग 12 हजार ट्वीट किए गए.मजेदार बात यह रही है कि इस हैशटैग से यूजर ने लगभग सभी दलों की चुटकी ली. कुछ मजेदार ट्वीट पर एक नज़र गजानंद बिहानी ने मजेदर ढंग से अपने ट्वीट में लिखा. आप आजादी के बाद ...
एनडीटीवी खबर Wed, 11 Jan 2017 20:12:17 GMTView
इस तरह सावन कुमार निर्देशक भी बन गए। वो मीना कुमारी को याद करते हुए कहते हैं-"हमारी दोस्ती हो गई थी। उनका जब निधन हुआ तब मैं उनके घर पर ही था। शाम को कब्रिस्तान में मैं दूर जाकर बैठ गया, ख़यालों में डूबा रहा। मैं रोया नहीं, लेकिन जब उनकी कब्र पर मेरे हाथ से मिट्‌टी नीचे गिर रही थी, तब आंखों से आंसू झर रहे थे।' नूतन के घर घूमते थे सांप सावन कुमार टाक ने एक बार बताया-"फिल्म "साजन बिन सुहागन' के लिए नूतन को साइन करने मैं उनके घर गया। कार से उतरा तो देखा कि सामने सांप ही सांप घूम रहे थे। मेरे पसीने छूट गए। नूतन एक छड़ी लेकर निकलीं और उससे सांपों को हटाकर रास्ता बनाते हुए कहा-"डरो मत, ...और अधिक »
दैनिक भास्कर Mon, 05 Jun 2017 04:03:58 GMTView
हमारे इतिहास के प्रभात में ही जनक और याज्ञवल्क्य ने कहा था कि जनता के नेताओं का काम जनता को निर्भय बनाना है. लेकिन ब्रिटिश साम्राज्य के अंदर हिंदुस्तान में जो सबसे अहम लहर थी, उसमें डर, कुचलनेवाला, दम घोटनेवाला, मिटा देनेवाला डर था— फौज का, पुलिस का, चारों तरफ फैले हुए खुफिया विभाग का डर था; अफसरों की जमात का डर था; कुचलने वाले कानूनों और जेल का डर था; ज़मींदार के कारिंदे का डर था; साहूकार का डर था; बेकारी और भूख से मरने का डर था, जो हमेशा ही नजदीक बने रहते थे. चारों तरफ समाये हुए इस डर के खिलाफ ही गांधी की शांत, लेकिन दृढ़ आवाज़ उठी— “डरो मत!” क्या यह ऐसी आसान बात ...और अधिक »
सत्याग्रह Sat, 27 May 2017 10:01:51 GMTView
जिसकी विषयवस्तु है, ″डरो मत क्योंकि मैं तुम्हारे साथ हूँ।″ (इसा. 43.5). उन्होंने कहा कि सामाजिक संचार माध्यम हमें द्रुत गति से समाचारों के आदान-प्रदान करने हेतु अवसर प्रदान करता है। ये समाचार सुखद अथवा दुखद तथा सच्चे अथवा झूठे भी हो सकते हैं। संत पापा ने सभी रूपों में संचार के कार्यों के लिए प्रार्थना की कि यह सचमुच रचनात्मक हो, पूर्वाग्रहों को दूर करते हुए, यह हमारे समय में आशा और विश्वास को फैलाने के द्वारा जीवन की सच्ची सेवा कर सके। संत पापा ने कई दलों का अभिवादन किया, जिनमें उन्होंने कोलोराडो के विश्वासियों, बावारियन लोक समूह तथा पोलैंड के विश्वासियों का ...और अधिक »
रेडियो वाटिकन Mon, 29 May 2017 14:05:54 GMTView
ये डराने वाली नहीं ठहरकर सोचने वाली बात है. यूपी में बीजेपी की शानदार जीत का जश्न अभी थमा भी नहीं था कि खबर आई कि बरेली के एक गांव में रातोंरात पोस्टर लग गए हैं. पोस्टर में गांव के मुसलमानों से एक साल के भीतर गांव छोड़ने की धमकी दी गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बरेली से 70 किलोमीटर दूर जियांगला गांव की ढाई हजार की आबादी में करीब दो सौ मुसलमानों के घर हैं. उन्हें चेतावनी दी गई है कि एक साल के भीतर गांव खाली कर दें वर्ना ठीक नहीं होगा. पोस्टर में लिखा है कि जैसे अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने छह देशों के नागरिकों पर बैन लगाया है, वैसे ही बीजेपी की सरकार आने ...
Firstpost Hindi Fri, 17 Mar 2017 05:22:56 GMTView
अक्षय तृतीया के दिन 29 अप्रैल को मैं और मेरी सहेली राखी मेहरा ने सामूहिक विवाह में सात फेरे लिए थे। मेरा रिश्ता इटारसी में तय हुआ था। मैं ससुराल पहुंची तो कन्यादान योजना में मिली पायलों को पहली बार पहना। मैं चकित हुई जब देखा कि दो दिन बाद ही चांदी की चमक काली पड़ गई। मैंने यह बात अपनी सास गौरी बाई को बताई। उन्होंने कहा- कोई गड़बड़ है। तुम्हें बेखौफ होकर अपनी बात अफसरों को बतानी चाहिए। ताकि सच सामने आए। मैं शुरुआत में डरी। हाथों की मेंहदी भी छूटी नहीं थी। कोई क्या कहेगा? समाज में हंसी होगी। अफसर भला किसकी सुनते हैं। चक्कर लगाने होंगे। एक सहेली पिंकी से बात की।
दैनिक भास्कर Tue, 16 May 2017 00:05:47 GMTView
बुधवार को दिल्ली में आयोजित कांग्रेस के जन वेदना सम्मेलन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ आक्रामक और अलग अंदाज़ में हमला बोला. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुए इस सम्मेलन में राहुल ने एक दिन में दो बार पीएम मोदी को नोटबंदी से लेकर कई योजनाओं पर जमकर घेरा. राहुल के संबोधन की खास बात रही उनका नया नारा- डरो मत. जन वेदना रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोलते हुए 14 बार डरो मत कहा. इस सम्मेलन में देशभर से पांच हजार से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हुए. राहुल गांधी का ये नया अंदाज़ ट्विटर पर भी लगातार ट्रेंड करता रहा. राहुल ने ...
Catch Hindi Thu, 12 Jan 2017 04:30:37 GMTView
नई दिल्ली : कांग्रेस का चुनाव चिह्न जब्त करने की मांग करते हुए भाजपा के चुनाव आयोग का रूख करने पर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि प्रिय भाजपा, डरो मत। दरअसल, भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक भाषण के दौरान पार्टी के चिन्ह हाथ को धार्मिक शख्सियतों से जोड़ कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और मुख्तार अब्बास नकवी की सदस्यता वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के पास राहुल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी और चुनाव चिन्ह जब्त करने की मांग की थी। इसी के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट ...
पंजाब केसरी Wed, 18 Jan 2017 09:57:40 GMTView
Error: Twitter was not able to process that request
डरो_मत NewstJDqt3mmmM8VPTJm2KohMc2BS